26 नवंबर 2020 top 20 ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी, Top 20 Breaking News In Hindi

0
202
26 नवंबर 2020 top 20 ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी, Top 20 Breaking News In Hindi
26 नवंबर 2020 top 20 ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी

Top 20 Breaking News

26 नवंबर 2020 top 20 ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी, Top 20 Breaking News In Hindi

Top 20 Breaking News In Hindi

  1.  समुद्री तूफान के तटों से टकराने की वजह से आज कई शहरों में भीषण बारिश की संभावना राहत बचाव कार्य जारी।
  2.  कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज से दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन दिल्ली चलो का किया ऐलान कहा हमें प्रदर्शन की अनुमति दी जाए या नहीं दी जाए, लेकिन हम लोग दिल्ली संसद जाएंगे और संसद के बाहर कृषि कानूनों का विरोध प्रदर्शन करेंगे।
  3.  आज बैंकों के बंद रहने से 21 हज़ार ब्रांच पर पड़ेगा असर यूनियन की हड़ताल में लाखों बैंक कर्मी होंगे शामिल केंद्र सरकार के श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ किया गया है हड़ताल का आह्वान।

Top 20 Breaking News

Also read :- Engineering Courses College (NUS) Students Made Electric Race Car

  1.  आज से शुरू हुई आम हड़ताल के समर्थन में बैठक 16 वामपंथी दलों और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक में लिया फैसला 10 ट्रेड यूनियन करेंगे हड़ताल।
  2.  26-11 आतंकी हमले हुए आज 12 साल पूरे मुंबई हमले में हुई थी लगभग 166 लोगों की मौत।
  3.  आज है संविधान की 71वी सालगिरह दिवस, 2 साल 11 महीने 18 दिन में बनकर तैयार हुआ था संविधान संविधान सभा के 284 सदस्यों ने 24 जनवरी 1950 को संविधान पर किए थे हस्ताक्षर।
  4.  प्रधानमंत्री आज तीसरे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टमेंट मीटिंग एंड एक्सपोर्ट री-इन्वेस्टमेंट 2024 का अवर्चुअल करेंगे उद्घाटन यूके के व्यवसाय, ऊर्जा और औद्योगिक रणनीति मंत्री और COP26 के प्रेसिडेंट तथा डेनमार्क के जलवायु, ऊर्जा और उपयोगिता मंत्री उद्घाटन सत्र में रहेंगे उपस्थित।
  5.  सीएसआइआर यूजीसी नेट 2020 परीक्षा आज सीएसआईआर नेट के माध्यम से जूनियर रिसर्च फैलोशिप और लेक्चरर के लिए भारतीय नागरिकों की योग्यता की होती है जांच।

Top 20 Breaking News

  1.  पहाड़ों में बर्फबारी ने गिराया मैदानी इलाकों का पारा शीत लहर और ठिठुरन वाली ठंड शुरू राजधानी दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत कई मैदानी इलाकों में शीतलहर और ठिठुरन वाली ठंड ने दी दस्तक।
  2.  वेब पोर्टल gov.in पर ऑनलाइन जॉब फेयर का आयोजन आज से शुरू 2 दिन चलेगा आयोजन जिला कौशल विकास रोजगार और उद्यमिता मार्गदर्शन केंद्र ठाणे और जिला व्यावसायिक शिक्षा प्रशिक्षण अधिकारी ठाणे ने संयुक्त रूप से किया आयोजन।
  3. हल्का हुआ दक्षिण भारत के पुडुचेरी से आगे बढ़ा तूफान 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तमिलनाडु के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है निवार, 130 किलोमीटर प्रति घंटे रही हवा की रफ्तार तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में भारी बारिश जारी।
  4.  केंद्र सरकार के किसान कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में दिल्ली आ रहे हैं किसान, दिल्ली की Border को किया गया सील किसानों को रोकने में जुटी पुलिस।
  5.  किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली में Metro सेवा पर आंशिक असर पड़ोसी राज्यों के आने वाले रूट पर दोपहर 2:00 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो सेवा दिल्ली की 12 Metro station से बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध।

Top 20 Breaking News

  1.  ट्रेड यूनियन का आज देशव्यापी आंदोलन का ऐलान 25 करोड़ कर्मचारियों के शामिल होने का दावा 15 सूत्रीय मांगों पर कई बैंक कर्मचारी संघ भी आंदोलन में शामिल बैंकों के कामकाज पर पड़ सकता है असर।
  2.  60 साल की उम्र में महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का दिल का दौरा पड़ने से निधन लंबे समय से गंभीर बीमारी से परेशान थे इसी महीने हुई थी ब्रेन सर्जरी दुनिया भर के प्रशंसकों ने जताया दुख।
  3.  केंद्र सरकार का बड़ा कदम Corona वैक्सीन को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए हर राज्य में ब्लॉक स्तर पर बनाई जाएगी टास्क फोर्स राज्य सरकारों को जल्द काम शुरू करने का निर्देश।
  4.  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यूपी के कई जिलों में कंट्रोल के लिए कड़े दिशा-निर्देश नोएडा में शादियों को लेकर नई गाइडलाइंस में इजाजत लेने की जरूरत, लखनऊ में धारा 144 लागू गाजियाबाद में ड्रोन से रखी जाएगी मास्क नहीं पहनने वालों पर नजर।
  5.  25 हजार करोड़ की रोशनी के घोटाले की दूसरी लिस्ट जारी, 130 लोगों की लिस्ट में फारूक अब्दुल्ला की बहन का नाम केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा नए भूमि कानून से रुकेंगे रोशनी जैसे घोटाले।

Top 20 Breaking News

  1.  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बीजेपी को चुनौती कहा मुझे गिरफ्तार करके दिखाए, जेल से ही चुनाव जीतकर दिखा दूंगी बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने फिर बताया पश्चिम बंगाल को दूसरा कश्मीर।
  2.  बिहार में लालू यादव के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर फसी बीजेपी ट्विटर ने हटाया सुशील मोदी का ट्वीट लालू का कथित नंबर किया था सार्वजनिक।

Tags: 26 november news, 26 november uttar pradesh news, news, top news, top 20 news, breaking news.

पिछला लेखlatest news headlines in hindi, टॉप 20 न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज, Hindi Times
अगला लेखMIUI 13 अपडेट रेडमी नोट Smartphones में आ रहा है, अपडेट फोन्स की सूची

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें