जानिए Google Pixel 4a की कीमत और स्पेसिफिकेशन, 16 अक्तूबर से होगी बिक्री

0
182
जानिए Google Pixel 4a की कीमत और स्पेसिफिकेशन, 16 अक्तूबर से होगी बिक्री
जानिए Google Pixel 4a की कीमत और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 4a

Google Pixel 4a Brief Description

Google Pixel 4a भारत में लॉन्च हो गया है। Google द्वारा Pixel 4a हैंडसेट को $349 (लगभग 25,500 रुपए) की कीमत के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। हालांकि Pixel 4a हैंडसेट में लॉन्च के दो महीने बाद नया विकास आया है। लॉन्च की घोषणा के साथ ही, भारत में Google Pixel 4a की कीमत भी सामने आ गई है। नए Pixel स्मार्टफोन की बिक्री की तारीख Google ने देश में घोषणा की है। यह Smartphone मार्केट में Pixel 3a के अपग्रेड के रूप में आया है और इसके पिछले हिस्से पर एक चौकोर आकार का कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, और इसमें होल-पंच डिस्प्ले शामिल है, इसी वजह से फोन दिखने में Pixel 4 जैसा लगता है जो भारत के बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है।

 

Google Pixel 4a Price in India, Availability Information

भारत में Google Pixel 4a की कीमत सिंगल 6GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 31,999 रुपये रखी गई है; हालांकि, सीमित अवधि के लिए, कंपनी 29,999 रुपये के प्रचारक मूल्य पर फोन पेश करेगी। कुछ परिप्रेक्ष्य देने के लिए, Google ने 39,999 रुपये के प्राइस टैग के साथ देश में Pixel 3a लॉन्च किया था, हालाँकि ऑनलाइन बिक्री के दौरान यह फोन ज़्यादातर 29,999 रुपये में बेचा जाता रहा है।

Also read :- Bitcoin, Blockchain Network Solana Overloaded Due to Crypto currency Market Downturn

Google Pixel 4a launching information

Google ने खुलासा किया है कि Pixel 4a 16 अक्टूबर से Flipkart के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए जाएगा। यह वह तारीख है जब Online Marketplace देश में नियमित ग्राहकों के लिए अपनी बिग बिलियन डेज़ बिक्री को भी बंद कर देगा। पिछले हफ्ते, Google ने घोषणा की थी कि Pixel 4a 17 अक्टूबर को देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन अब सेल की तारीख में थोड़ा बदलाव हो गया है।

 

Google पिक्सेल 4a Specifications

Google Pixel 4a एंड्रॉइड 10 (Android 11 में अपग्रेड करने योग्य) पर चलता है और इसमें 5.81 इंच का फुल-एचडी + (1,080×2,340 पिक्सल) OLED डिस्प्ले 19.5: 9 आस्पेक्ट रेशियो और पिक्सल 4a की डेंसिटी 443 पीपीआई के साथ आता है। पिक्सल 4a ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले सपोर्ट के साथ भी आता है। पिक्सल 4a फोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G SoC चिपसेट पर काम करता है, जो 6GB LPDDR4V रैम के साथ आता है।

 

Google Pixel 4a Camera specification

Google Pixel 4a में पीछे की तरफ 12-Megapixels का Camera sensor, f / 1.7 लेंस के साथ आता है। ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) समर्थित कैमरा प्रीलोडेड HDR + के साथ ड्यूल एक्सपोज़र कंट्रोल, पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट, एस्ट्रोफोटोग्राफ़ी क्षमताओं के साथ नाइट साइट, और फ्यूज़ेड वीडियो स्टैबलाइज़ेशन के साथ काम करता है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, आगे की ओर 8-Megapixels का कैमरा सेंसर है, जिसमें f / 2.0 लेंस है। Google Pixel 4a में 128GB जीबी स्टोरेज के साथ आता है। अधिक स्टोरेज वाले ग्राहकों को लिए थोड़ी निराशा हो सकती है। क्योंकि फोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट नहीं करता। Pixel 4a कनेक्टिविटी विकल्पों की एक श्रृंखला के साथ आता है

Also read :- How To Increase Micro Niche Blog Blogger & WordPress Website Traffic

Google Pixel 4a about Performance, Connectivity and Battery 

जिसमें 4G VoLTE वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0 और एक USB टाइप-सी पोर्ट, एक्सीलेरोमीटर सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। इसमें 3.5 मिमी का हेडफोन जैक भी है। Pixel 4a में पीछे की तरफ एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा, यह 3,140mAh की बैटरी पैक के साथ 18W का फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें