How to Watch Emmy Awards 2022 in India
How to Watch Emmy Awards 2022 in India

ख़ास बातें

  • 2022 Emmy Awards मंगलवार सुबह 5:30 बजे (IST भारत) के लिए निर्धारित हैं।
  • Succession सीजन 3, 25 नामांकन के साथ बढ़त मिली
  • SNL के अनुभवी केनान थॉम्पसन Emmy 2022 की मेजबानी करते हैं

How to Watch Emmy Awards 2022 in India

Emmy Awards टेलीविजन के उत्कृष्ट अभिनेताओं और कहानीकारों की 74वीं वर्षगांठ मनाता है। हमेशा की तरह, समारोह को ऑनलाइन देखा जा सकता है, जिसमें अमेरिकी दर्शकों को सोमवार रात को अपना share मिलता है और भारतीयों को मंगलवार की सुबह उनका share है। तकनीकी रूप से पिछले सप्ताह शुरू हुए पुरस्कार, तकनीकी तत्वों और छोटी चीजों के लिए पुरस्कारों के साथ रचनात्मक कला क्षेत्र में उत्कृष्टता को पहचानते हैं। उदाहरण के लिए, कोलमैन डोमिंगो ने एचबीओ के यूफोरिया में अपनी कैमियो उपस्थिति के लिए अपना पहला Emmy जीता, जबकि स्ट्रेंजर थिंग्स ने सर्वश्रेष्ठ ध्वनि संपादन जीता।

Emmy के मुख्य कार्यक्रम के लिए, HBO’s के उत्तराधिकारी को इस वर्ष की उत्कृष्ट श्रृंखला सहित 25 श्रेणियों में नामांकित किया गया था। जेसी आर्मस्ट्रांग द्वारा निर्मित व्यंग्यात्मक ब्लैक कॉमेडी पिछले साल जीती थी और 2018 में प्रीमियर होने के बाद से Emmy दावेदार है। इसके बाद 20 नामांकन के साथ जेसन सुदेकिस द्वारा निर्देशित स्पोर्ट्स कॉमेडी “टेड रूसो” थी। वो भी सफेद कमल के साथ।

नेटवर्क की तुलना करते समय, HBO ने Netflix को 108 nominations और 105 nominations के साथ एक संकीर्ण बढ़त के साथ हराया।

अब आप 74वें वार्षिक प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स को ऑनलाइन देख सकते हैं। आप उम्मीदवारों की पूरी सूची भी देख सकते हैं।

2022 Emmy Awards दिनांक और समय

भारत में, Emmy का सीधा प्रसारण मंगलवार, 13 सितंबर को सुबह 5:30 बजे (IST) होगा।

अमेरिकी दर्शकों के लिए, इसका मतलब सोमवार, 12 सितंबर को रात 8:00 बजे पूर्वी समय / शाम 5:00 बजे प्रशांत समय है। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण Los Angeles में माइक्रोसॉफ्ट थिएटर से विशेष रूप से NBC नेटवर्क पर और पहली बार Peacock स्ट्रीमिंग सेवा पर किया जाएगा।

भारत में 2022 के Emmy Awards कैसे देखें

2022 के Emmy Awards को भारत, Philippines और मलेशिया में विशेष रूप से Lionsgate Play पर प्रसारित किया जाएगा। Disney+ Hotstar ने Emmys को प्रसारित किया, लेकिन 2020 में अधिकार खो दिया।

Lionsgate Play सब्सक्रिप्शन की कीमत रु99/माह या दो सप्ताह की परीक्षण अवधि के बाद प्रति वर्ष Rs.699 है। जैसा कि नाम से पता चलता है, सेवा सभी प्रोडक्शन कंपनी की फिल्मों के साथ-साथ कुछ भारतीय फिल्मों को भी होस्ट करती है। इस सेवा में एंड्रॉइड, आईओएस, एंड्रॉइड टीवी, ऐप्पल टीवी और फायर टीवी सहित सभी प्रमुख प्लेटफार्मों के लिए ऐप हैं।

2022 Emmy अवार्ड्स होस्ट

सैटरडे नाइट लाइव के लिए मशहूर केनन थॉम्पसन इस साल के एम्मीज़ की hosting duties करेंगे। पिछले साल के इवेंट डेक टेंट के विपरीत, यह आयोजन एक पारंपरिक संलग्न स्थान में हुआ था। द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, रेड कार्पेट अटेंडेंस को कैप किया जाएगा या नहीं, इस पर अभी तक कोई शब्द नहीं आया है, लेकिन शो के निर्माता गोल्डन ग्लोब्स जैसे स्टार-स्टडेड डिनर के माहौल को वापस लाएंगे।