About iPhone 14 Price, Specifications and Ditails, Know About iPhone 14
Know About iPhone 14

जानिए iPhone 14 के बारे में

iPhone 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के नाम से मशहूर आईफोन 14 सीरीज के 7 सितंबर को होने वाले एप्पल के “फार आउट” इवेंट में डेब्यू करने की आशा है। पिछले साल लॉन्च हुए मॉडल्स की तुलना में इस साल की iPhone 14 सीरीज के ज्यादा महंगे होने की उम्मीद है। यह भी कहा जा रहा है कि Apple अपने नए Apple वॉच सीरीज़ 8 मॉडल पर काम कर रहा है जो iPhone 14 सीरीज़ के साथ लॉन्च हो सकता हैं।

Apple अगले हफ्ते आईफोन 14 Pro और आईफोन 14 Pro Max के कैमरा और फेस आईडी सेंसर के साथ डिस्प्ले नॉच के बजाय फिर से डिज़ाइन किए गए पिल-एंड-होल कटआउट के साथ जारी करेगा। 2017 में iPhone X को लॉन्च करने के बाद से Apple ने Liu Haiping में यह पहला बड़ा बदलाव किया है। हालाँकि, Apple ने iPhone 13 सीरीज़ में बैंग्स के आकार को कम कर दिया है।

iPhone 14 Camera Quality के बारे में?

इस साल, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होने की उम्मीद है। एप्पल एंड्रॉइड निर्माता पिक्सेल बिनिंग का उपयोग कर रहे हैं। पिक्सेल बिनिंग पिछले कुछ वर्षों में समग्र छवि गुणवत्ता में सुधार करने के लिए चार या अधिक पिक्सेल के समूहों को जोड़ रहा है, जबकि विपणन उद्देश्यों के लिए अधिक पिक्सेल का प्रचार कर रहा है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या Apple उपयोगकर्ताओं को उच्च रिज़ॉल्यूशन मोड के बीच चयन करने की अनुमति देगा या इसे डिफ़ॉल्ट बना देगा।

क्या iPhone 14 सीरीज 8K वीडियो रिकॉर्डिंग ऑफर करती है? पिछले कुसह लीक ने सुझाव के अनुसार स्मार्टफोन सुपर-रिज़ॉल्यूशन वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन कर सकता है। 8K रिज़ॉल्यूशन सामग्री का समर्थन करने वाले टीवी कम से कम 2016 के आसपास रहे हैं, लेकिन अभी तक मुख्यधारा नहीं बन पाए हैं की 4K टीवी सबसे लोकप्रिय हैं।

Apple के पिछले साल के मॉडल के साथ A15 बायोनिक चिप के साथ iPhone 14 और iPhone 14 Max को लॉन्च करने की भी अफवाह है, और iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में अगली पीढ़ी की A16 बायोनिक चिप हो सकती है। चिप्स की लगातार कमी और बढ़ती कीमतों को देखते हुए इस तरह के फैसले का कई मतलब हो सकता है।

पिछली रिपोर्टों के अनुसार, Apple वॉच सीरीज़ 8 के तीन अलग-अलग मॉडल में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसमें एक नया प्रो मॉडल भी शामिल है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, इस वर्ष हम खेल के इर्द-गिर्द केंद्रित एक नया परिवर्तन देख सकते हैं। ऐसी अफवाहें भी हैं कि Apple सैटेलाइट कॉलिंग सपोर्ट पर काम कर रहा है, लेकिन हमने वास्तव में कोई सबूत नहीं देखा है कि अगले Apple वियरेबल्स में ये सुविधाएँ होंगी। इसे पिछली घड़ियों की तुलना में बहुत अधिक महंगा कहा जाता है, लेकिन निश्चित रूप से जानने के लिए हमें अगले सप्ताह Apple विवरण देना होगा।