भारत में Vi 5g Network लॉन्च
भारत में Vi 5g Network लॉन्च

ख़ास बातें

  • Vi की 5g network बोली के लिए वार्षिक किस्त ऋण में जीते गए 1680 करोड़ की वृद्धि की आवश्यकता है।
  • भारत में 3.3Ghz और 26GHz 5G बैंड का नेट प्राप्त करें।
  • Vi कथित तौर पर पहले से ही 4,940 रुपये ले चुका है।

भारत में Vi 5g Network लॉन्च के बाद ?

सोमवार को कंपनी की 27 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, प्रबंध निदेशक और सीईओ रविदर टाकर ने कहा कि वोडाफोन आइडिया (Vi) की 5g network सेवा लॉन्च के मामलों, ग्राहक की मांग, प्रतिस्पर्धा और बहुत कुछ जैसे कारकों पर निर्भर करेगी। Takker ने खुलासा किया कि Vi ने पहले ही 4,940 करोड़ रुपये ले चुका है, निवेश और अधिक फंडिंग हासिल करने के लिए, निवेशकों के साथ सक्रिय रूप से चर्चा की है। Vi ने हाल ही में भारत में 5g net स्पेक्ट्रम रेडियो का अधिग्रहण करने के लिए बोली लगाई है, जिसने कथित तौर पर प्रति वर्ष अपने किस्त ऋण में कंपनियां 1680 करोड़ रुपये की वृद्धि की है।

इंडियन प्रेस ट्रस्ट के अनुसार, VI ने मुख्य वित्तीय अधिकारी अक्षय मुंद्रा को कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने और टक्कर को गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया है।

5G net उपयोग के मामले पर, ग्राहकों की मांग, प्रतिस्पर्धी गतिशीलता पर निर्भर करेगा

Telecom company ने 5g network स्पेक्ट्रम को अधिग्रहण किया है। भारत में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी की कीमत 18,800 करोड़ रुपये। इसमें 17 प्राथमिकता वाले सर्किलों का 3.3GHz बैंड और 16 सर्किलों का 26GHz बैंड भी है।

Takker ने सोमवार को वार्षिक शेयरधारक बैठक में कहा, “5G net का रोलआउट कई कारकों पर निर्भर करेगा जैसे कि उपयोग के मामले कैसे विकसित होते हैं, ग्राहक की मांग, क्षमता की आवश्यकताएं और प्रतिस्पर्धी गतिशीलता।” हालांकि, कहा का रहा है कि 5G network की बोलियों में कंपनियां प्रति वर्ष 1,680 करोड़ की वृद्धि की है।

इसके अलावा, टेकर का तर्क है कि Vi द्वारा प्रदान की जाने वाली मोबाइल सेवाओं के लिए मौजूदा दरें अस्थिर हैं और इसमें और वृद्धि की आवश्यकता है।